कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से पीड़ित हैं ऋतिक रोशन की बहन सुनैना, बोलीं-जब पीरियड्स में खतरनाक ब्लड क्लोट्स आए तो पता चला

Edited By suman prajapati, Updated: 29 Aug, 2024 10:30 AM

hrithik roshan sister sunaina suffering from cancer and brain tuberculosis

सुपरस्टार ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एक्टर की बहन कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से पीड़ित हैं। इस बात का खुलासा सुनैना ने खुद एक इंटरव्यू में किया है और बताया कि बीमारी का पता चलने के बाद वो और...

बॉलीवुड तड़का टीम. सुपरस्टार ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एक्टर की बहन कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से पीड़ित हैं। इस बात का खुलासा सुनैना ने खुद एक इंटरव्यू में किया है और बताया कि बीमारी का पता चलने के बाद वो और उनके परिवार वाले काफी परेशान हो गए थे, लेकिन उन्होंने बड़ी हिम्मत के साथ इन बीमारियों का सामना किया।


 PunjabKesari


HER Health Talks चैनल से बात करते हुए ऋतिक की बहन सुनैना ने बताया कि वो कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से लड़ रही हैं। उन्हें पहली बार बीमारी के बारे में तब पता चला जब पीरियड्स के दौरान उन्हें खतरनाक ब्लड क्लोट्स दिखे। उन्होंने अपनी मां को इस बारे में बताया तो उन्होंने उन्हें डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी। जांच में पता चला कि उन्हें कैंसर है तो मां को बताया लेकिन उन्होंने यकीन नहीं किया और बोलीं की तुम बकवास कर रही हो। हालांकि सुनैना ने फैसला कर लिया था कि वो कमजोर नहीं पड़ेंगी, ताकी परिवार को भी हिम्मत मिले।

सुनैना खान को जब पता चला कि उन्हें कैंसर है तो पहले तो वो परेशान हो गईं लेकिन बाद में हिम्मत के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया। उन्हें सर्विक्स लिंफोमा के बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि ये बहुत ही रेयर कैंसर है जो कम ही लोगों को होता है। धीरे-धीरे बाल झड़ने लगे और उनकी हालत खराब होने लगी।

PunjabKesari

 

उन्होंने बताया कि वो कैंसर के साथ ही ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से भी पीड़ित थीं। उन्होंने बताया कि जब उन्हें ब्रेन ट्यूबरक्लोससि हुआ था तो उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि वो अस्पताल पहुंचने से पहले ही बेहोश हो गई थीं। इसके अलावा वो डायबिटीज, स्लीप एपनिया और हाई ब्लड प्रेशर सहित और भी कई बीमारियों का सामना कर चुकी हैं।

सुनैना रौशन ने बताया कि उन्होंने अपना वजन काफी कम कर लिया था, लेकिन पीलिया होने के बाद फिर से सब कुछ बदल गया। उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा आ गया था जब वो टूट गई थीं, लेकिन उस समय में उनके पेरेंट्स और भाई ऋतिक उनकी फिटनेस प्रेरणा बने। सुनैना ने अपने भाई के अटूट समर्पण को क्रेडिट दिया, जिसे उन्होंने खुद देखा है। हालांकि अब सुनैना ठीक हैं और नॉर्मल जिंदगी जी रही हैं।
बता दें, ऋतिक रौशन की बहन सुनैना ने भले ही फिल्मों में नजर नहीं आई, लेकिन अक्सर वो फैमिली इवेंट और इंटरव्यूज को लेकर चर्चा में रहती हैं।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!