मलयालम इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोपों पर Swara Bhasker ने जताई चिंता, बोलीं- मैं इन घटनाओं से अच्छी तरह परिचित हूं

Edited By Shivani Soni, Updated: 28 Aug, 2024 03:20 PM

swara expresses concern over allegations of exploitation

: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हाल ही में सामने आए यौन शोषण के आरोपों ने सभी को चौंका दिया है। अभिनेत्रियों के साथ दुर्व्यवहार, दुष्कर्म और यौन शोषण के मामलों के खुलासे लगातार हो रहे हैं और कुछ के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। इन घटनाओं के बीच,...

मुंबई: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हाल ही में सामने आए यौन शोषण के आरोपों ने सभी को चौंका दिया है। अभिनेत्रियों के साथ दुर्व्यवहार, दुष्कर्म और यौन शोषण के मामलों के खुलासे लगातार हो रहे हैं और कुछ के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। इन घटनाओं के बीच, बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने मीटू मूवमेंट और हेमा कमेटी रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

PunjabKesari

हाल ही में स्वरा भास्कर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोपों पर अपनी बात रखी। उन्होंने उन लोगों के प्रति सहानुभूति जताई है जिन्होंने इन कठिन परिस्थितियों का सामना किया है। स्वरा ने लिखा, "मुझे आखिरकार हेमा कमेटी की रिपोर्ट पढ़ने का मौका मिला। सबसे पहले मैं वुमन इन सिनेमा कलेक्टिव का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जो महिलाओं के प्रति होने वाली हिंसा के खिलाफ आवाज उठाती हैं। वे महिलाएं सच्ची हीरो हैं और उच्च पोजिशन पर बैठे लोगों के द्वारा किए गए कामों के खिलाफ बराबरी पर आने का प्रयास कर रही हैं।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे अपने पोस्ट में लिखा, "इस कमेटी की रिपोर्ट पढ़कर दिल टूट गया है। दिल इसलिए टूटा है क्योंकि मैं इस स्थिति से वाकिफ हूं। मैंने ये सब करीब से देखा है। भले ही कुछ बारीकियां और डिटेल्स अलग हों, लेकिन मैं इन घटनाओं से अच्छी तरह परिचित हूं। इस बीच उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हो रही समस्याओं को उजागर करते हुए कहा, "ग्लैमर वर्ल्ड हमेशा से मेल सेंटर्ड रहा है। यह सिर्फ पेट्रियारकल ही नहीं, बल्कि रूढ़िवादी इंडस्ट्री भी है। यहां सफल अभिनेता और निर्देशक को भगवान की तरह माना जाता है। उनकी गलतियों को माफ कर दिया जाता है, जबकि किसी ने आवाज उठाई, तो उसे ट्रबल मेकर कहकर साइडलाइन कर दिया जाता है। इसके कारण फिल्म इंडस्ट्री में काम करना बेहद मुश्किल हो जाता है। अब उनकी यह प्रतिक्रिया मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हो रही घटनाओं की गंभीरता को दर्शाती है और महिलाओं के प्रति हो रही हिंसा के खिलाफ एक महत्वपूर्ण संदेश देती है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!