स्वतंत्रता दिवस पर Saira Banu ने दिवंगत पति Dilip Kumar को किया याद, कहा- वो एक सच्चे देशभक्त थे

Edited By suman prajapati, Updated: 16 Aug, 2024 02:15 PM

saira banu remembered her late husband dilip kumar on independence day

दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी पत्नी व एक्ट्रेस सायरा बानो हमेशा उन्हें अपने दिल में बसाए रखती हैं। वह अक्सर खास मौकों पर अपने दिवंगत पति को याद करती नजर आती हैं। इसी बीच बीते दिन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक...

बॉलीवुड तड़का टीम. दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी पत्नी व एक्ट्रेस सायरा बानो हमेशा उन्हें अपने दिल में बसाए रखती हैं। वह अक्सर खास मौकों पर अपने दिवंगत पति को याद करती नजर आती हैं। इसी बीच बीते दिन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक बार फिर सायरा दिवंगत दिलीप कुमार करती नजर आईं।

 

15 अगस्त को सायरा बानो ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिलीप कुमार के साक्षात्कार के कुछ पल, 1957 की फिल्म 'नया दौर' का गाना 'ये देश है वीर जवानों का' और 1986 की फिल्म 'कर्मा' के एक दृश्य शामिल हैं।

 

सायरा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "ऐसे कई पल आते हैं जब मैं रुककर सोचती हूं कि मेरे लिए यह सब कैसे शुरू हुआ और आज यह सफर मुझे कितनी दूर ले आया है। हालांकि मैं एक अंग्रेजी समाज में पली-बढ़ी हूं, लेकिन मेरा दिल हमेशा अपनी खूबसूरत मातृभूमि भारत से जुड़ा रहा है। चाहे वह 'आदाब' हो जो अप्पाजी ने मुझे और सुल्तान भाई दोनों को बहुत प्यार से दिया था, या फिर वे स्वादिष्ट व्यंजन जिन्हें मैंने एक के बाद एक प्लेट में खाया। मैं हमेशा अपनी मातृभूमि की परंपराओं की ओर आकर्षित रही हूं"।

 

सायरा ने आगे लिखा, सर्वशक्तिमान वास्तव में जानता है कि हम कहा हैं, और मेरे लिए, इसका मतलब था सबसे बड़ा आशीर्वाद पाना, मेरे प्यारे पति, जो अब तक के सबसे 'देसी' व्यक्ति थे। उन्होंने अपनी जड़ों को इतने गहरे सम्मान के साथ संजोया कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। दिलीप कुमार एक सच्चे देशभक्त थे, जिन्होंने न केवल अपनी कला के माध्यम से बल्कि अपने उदार धर्मार्थ कार्यों के माध्यम से भी अपने लोगों को अपना सब कुछ दिया।


बता दें, दिलीप कुमार 7 जुलाई, 2021 को इस दुनियो को अलविदा कह गए थे। वह काफी लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे। उनके निधन से सायरा बानो बेहद टूट गई थीं, लेकिन अब वह हमेशा उनकी यादों में खोई नजर आती हैं।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!