अन्नू कपूर, एमएलए भारती लाव्हेकर, पूनम सिन्हा के हाथों डॉ पंडित आसकरण शर्मा मार्ग का उद्घाटन

Edited By Smita Sharma, Updated: 09 Oct, 2024 12:46 PM

inauguration of dr pandit askaran sharma marg by annu kapoor and others

6 अक्टूबर, संगीत जगत की महान हस्ती डॉ पंडित आसकरण शर्मा के नाम पर अब मुम्बई में एक रोड का नाम रखा गया है। अंधेरी वेस्ट लिंक रोड पर कुबेर कॉम्प्लेक्स लेन का नाम अब संगीत रत्न डॉ पंडित आसकरण शर्मा मार्ग हो गया है। इस नामकरण के अवसर पर  मुख्य अतिथि...

मुम्बई:  6 अक्टूबर, संगीत जगत की महान हस्ती डॉ पंडित आसकरण शर्मा के नाम पर अब मुम्बई में एक रोड का नाम रखा गया है। अंधेरी वेस्ट लिंक रोड पर कुबेर कॉम्प्लेक्स लेन का नाम अब संगीत रत्न डॉ पंडित आसकरण शर्मा मार्ग हो गया है। इस नामकरण के अवसर पर  मुख्य अतिथि वर्सोवा एसेम्बली की एमएलए भारती लाव्हेकर और बॉलीवुड के मशहूर ऎक्टर अन्नू कपूर थे। इस गौरवपूर्ण लम्हे में पंडित जी के पुत्र आनंद शर्मा, शत्रुघन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा, दुर्गा जसराज सहित कई महत्वपूर्ण हस्तियां भी मौजूद थीं। 

पंडित आसकरण शर्मा म्युज़िक में पीएचडी थे, साथ ही ऑल इंडिया रेडियो के वह हेड रह चुके थे। उन्होंने काफी सिंधी गीत भी कम्पोज़ किए। 

 

PunjabKesari

 

नगरसेवक योगीराज दाभाडकर सहित कई म्यूजिशियन भी यहां उपस्थित थे जिनमें नयन घोष, निलाद्री कुमार, शारंग देव, रतन मोहन शर्मा, घनश्याम वासवानी, राम शंकर, शम्पा पकराषि, शैल हडा, साबिर खान, सुगंधा दाते इत्यादि का नाम उल्लेखनीय है।

अन्नू कपूर ने कहा कि आज हम सब के लिए सौभाग्य की बात है कि देश के महान संगीत आचार्य डॉ पंडित आसकरण शर्मा के नाम पर इस रास्ते का नाम रखा गया है। उन्हें मैं वर्षो से व्यक्तिगत रूप से जानता था। इसका उद्घाटन हम सब की प्रिय एमएलए भारती लाव्हेकर ने किया जिनपर जनता को पूरा भरोसा है। डॉ पंडित आसकरण शर्मा महान संगीतकार, विद्वान थे, उन्हें संगीत, साहित्य, दर्शन और कला की बेपनाह समझ थी। मैं आभारी हूं एमएलए भारती लव्हेकर का जिनके करकमलों से यह सौभाग्यशाली कार्य सम्पन्न हुआ। 
  
एमएलए भारती लाव्हेकर ने कहा कि डॉ पंडित आसकरण शर्मा के नाम पर इस रास्ते का नामकरण हुआ है जो हम सब के लिए खुशी और गर्व की बात है। मुझे बेहद प्रसन्नता होती है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में ऐसी ऐसी महान हस्तियां रहती हैं। ऐसे लोगों के लिए कुछ सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। 

डॉ पंडित आसकरण शर्मा के पुत्र आनंद शर्मा ने कहा कि पूरे संगीत जगत के लिए गर्व और खुशी की बात है कि पिताजी के नाम पर इस सड़क का नामकरण हुआ है। मैं भारती लाव्हेकर और अन्नू कपूर का शुक्रिया अदा करता हु कि वे दोनों इस उद्घाटन समारोह में आए। पिताजी का स्वभाव और चरित्र साधु जैसा था। इस सड़क के नामकरण से जो संगीत क्षेत्र में काम कर रहे हैं, बाबा के जो शागिर्द हैं, उन्हें इससे प्रेरणा मिलेगी कि वे माँ सरस्वती की सेवा करें। जो ज्ञान मुझे मिला है उनसे मिला है इसपे मेरा हक नहीं है। 

दुर्गा जसराज ने कहा कि डॉ पंडित आसकरण शर्मा न केवल महान संगीतकार, गायक थे बल्कि महान विद्वान भी थे। वह एक सुलझे हुए गुरु भी थे। नवरात्रि के इस पर्व में इस नामकरण का समारोह एक यादगार क्षण बन गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!