कमाई के मामले में तीसरे स्थान पर भारतीय नेटफ्लिक्स, 'हीरामंडी' और 'अमर सिंह चमकीला' को मिला लोगों का शानदार रिस्पॉन्स

Edited By Parminder Kaur, Updated: 19 Jul, 2024 05:17 PM

indian netflix is  in third place in terms of earnings

'हीरामंडी: द डायमंड बाजार', 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' और 'अमर सिंह चमकीला' जैसी प्रसिद्ध वेबसीरीज और फिल्म की वजह से भारत नेटफ्लिक्स कमाई के मामले में तीसरे स्थान पर रहा। नेटफ्लिक्स ने बृहस्पतिवार शाम को 2024 के लिए अपनी दूसरी तिमाही की कमाई के...

मुंबई. 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार', 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' और 'अमर सिंह चमकीला' जैसी प्रसिद्ध वेबसीरीज और फिल्म की वजह से भारत नेटफ्लिक्स कमाई के मामले में तीसरे स्थान पर रहा। नेटफ्लिक्स ने बृहस्पतिवार शाम को 2024 के लिए अपनी दूसरी तिमाही की कमाई के आंकड़े जारी किए, जिनसे पता चलता है कि भारतीय वेबसीरिज व शो ने इस वर्ष ‘ब्रिजरटन 3', 'बेबी रेनडियर', कोरियन ड्रामा 'क्वीन ऑफ टियर्स' और 'हिट मैन' और 'अंडर पेरिस' जैसी फिल्मों के साथ-साथ महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की। 

PunjabKesari
ओटीटी मंच के अनुसार, इस वर्ष नेटफ्लिक्स के लिए कमाई के मामले में भारत और ब्रिटेन दूसरों देशों की तुलना में तेजी से उभरकर सामने आये। दूसरी तिमाही में विज्ञापनों और राजस्व वृद्धि के मामले में भारत क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहा। भारत से कमाई के पीछे संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' जैसी वेबसीरीज की सफलता रही। इसे डेढ़ करोड़ बार देखा गया, जो नेटफ्लिक्स पर अब तक की सबसे ज्यादा बार देखी गई भारतीय वेब सीरीज बन गई।

PunjabKesari

वहीं इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित 'अमर सिंह चमकीला' को 83 लाख बार देखा गया। इसके बाद किरण राव की 'लापता लेडीज' और अजय देवगन की 'शैतान' जैसी फिल्मों ने भी अपार सफलता प्राप्त की। नेटफ्लिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टेड सारानडोस ने कहा- भारत की सफलता एक ऐसी कहानी है, जिसे हम दुनिया भर में लगभग एक समान रूप से होते हुए देख रहे हैं।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!