Shark Tank India: नमिता थापर और अनुपम मित्तल के बीच हुई बहस, अंडरवियर डिटर्जेंट बना चर्चा का विषय

Edited By Mehak, Updated: 07 Feb, 2025 11:58 AM

shark tank india debate between namita thapar and anupam mittal

Shark Tank India के एक एपिसोड में अंडरवियर डिटर्जेंट Ugees को लेकर नमिता ठपर और अनुपम मित्तल के बीच बहस हो गई। अनुपम ने इसकी जरूरत पर सवाल उठाए, जबकि नमिता ने महिलाओं की स्वच्छता और संक्रमण के खतरे को अहम मुद्दा बताया। नमिता ने कहा कि वजाइनल...

बाॅलीवुड तड़का : Shark Tank India के हालिया एपिसोड में एक अनोखा प्रोडक्ट पेश किया गया, जिसे समीक्षा और राहुल नाम के एक शादीशुदा कपल ने लॉन्च किया है। उन्होंने Ugees नामक एक खास अंडरवियर डिटर्जेंट के बारे में बताया। उनका कहना था कि यह प्रोडक्ट खासतौर पर उन महिलाओं के लिए है जो अपने अंडरगारमेंट्स को सामान्य कपड़ों के साथ धोना पसंद नहीं करतीं। हालांकि, उनकी इस पेशकश पर शार्क्स (निवेशकों) ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी।

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अनुपम मित्तल ने उठाए सवाल

शार्क अनुपम मित्तल ने इस प्रोडक्ट की जरूरत पर सवाल उठाते हुए कहा, 'क्या आपने वॉशिंग मशीन के बारे में नहीं सुना? मार्केट में पहले से ही कई तरह के डिटर्जेंट मौजूद हैं— क्लीन, ग्रीन, हर तरह के। थोड़ा सा डिसइन्फेक्टेंट डालो और काम हो गया। चीजों को इतना जटिल क्यों बना रहे हो?'

इस पर समीक्षा और राहुल ने समझाया कि उनका टारगेट कस्टमर वे महिलाएं हैं जो अपने अंडरगारमेंट्स को अन्य कपड़ों के साथ नहीं धोतीं, खासतौर पर पीरियड्स के दौरान।

महिलाओं की हेल्थ को लेकर नमिता ठपर ने दी सलाह

शार्क नमिता थापर ने इस प्रोडक्ट का समर्थन करते हुए महिलाओं की हाइजीन (स्वच्छता) से जुड़ी एक अहम बात बताई। उन्होंने कहा, 'महिलाओं में योनि संक्रमण (वजाइनल इंफेक्शन) आम होता है क्योंकि उनके अंडरगारमेंट्स उतने साफ नहीं होते जितने होने चाहिए।'

उन्होंने समीक्षा और राहुल को सलाह दी कि उन्हें अपने प्रोडक्ट को ज्यादा प्रभावी तरीके से महिलाओं की स्वच्छता से जोड़कर पेश करना चाहिए ताकि निवेशकों को इसकी अहमियत समझ में आए।

निवेश को लेकर असमंजस, लेकिन मिला फंडिंग ऑफर

शुरुआत में Ugees को एक पुरुषों के प्रोडक्ट के रूप में प्रस्तुत किया गया, जिससे शार्क्स थोड़े कन्फ्यूज हो गए। लेकिन समीक्षा और राहुल ने बताया कि उनका डिटर्जेंट संक्रमण के खतरे को कम करने में मदद करता है।

वे 50 लाख रुपये के निवेश के बदले 2.5% इक्विटी मांग रहे थे, जिससे उनकी कंपनी की वैल्यू 20 करोड़ रुपये होती। उन्होंने यह भी बताया कि इस साल उनका 4 करोड़ रुपये का रेवेन्यू (कमाई) होगा, जिसे वे जल्द ही 4 करोड़ रुपये प्रति माह तक बढ़ाना चाहते हैं।

Peyush Bansal ने सुझाव दिया कि Ugees को लॉन्जरी ब्रांड्स (अंडरगारमेंट कंपनियों) के साथ पार्टनरशिप करनी चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे जूता पॉलिश कंपनियां जूता ब्रांड्स के साथ जुड़ती हैं। हालांकि, Peyush Bansal और Ritesh Agarwal ने निवेश करने से मना कर दिया।

आखिरकार अनुपम मित्तल ने कर दिया निवेश

शुरुआत में नमिता थापर ने भी डील से हटने का फैसला किया, लेकिन बाद में Aman Gupta के साथ मिलकर 50 लाख रुपये के बदले 6% इक्विटी का ऑफर दिया। इस पर अनुपम मित्तल ने 50 लाख रुपये के लिए 5% इक्विटी का प्रस्ताव रखा और बातचीत के बाद इसे घटाकर 4% इक्विटी कर दिया। आखिरकार, समीक्षा और राहुल ने अनुपम मित्तल का ऑफर स्वीकार कर लिया, जिससे उन्हें निवेश का अच्छा सौदा मिल गया।

 

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