कशिका की फिल्म 'आयुष्मती गीता मैट्रिक पास' ने किया ग्रामीण परिवार को प्रेरित, घर की बहू की शिक्षा पूरी करने का किया फैसला

Edited By suman prajapati, Updated: 24 Oct, 2024 03:18 PM

kashika kapoor film  ayushmati geeta matric pass  inspired a rural family

कशिका कपूर की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'आयुष्मती गीता मैट्रिक पास' ने दर्शकों पर गहरा असर छोड़ा है, खासकर ग्रामीण इलाकों में, जहां बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़े संदेश ने लोगों के दिलों को छू लिया है। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जो शिक्षा...

बॉलीवुड तड़का टीम. कशिका कपूर की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'आयुष्मती गीता मैट्रिक पास' ने दर्शकों पर गहरा असर छोड़ा है, खासकर ग्रामीण इलाकों में, जहां बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़े संदेश ने लोगों के दिलों को छू लिया है। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जो शिक्षा से जुड़े मुद्दों और लड़कियों की शिक्षा के महत्व पर रोशनी डालती है। फिल्म ने कई परिवारों को प्रेरित किया है कि वे अपनी बेटियों और परिवार की महिलाओं की शिक्षा को प्राथमिकता दें।

PunjabKesari

एक विशेष कहानी उत्तर प्रदेश के एक ग्रामीण इलाके से सामने आई, जहां एक परिवार ने फिल्म देखने के बाद महिलाओं की शिक्षा और आर्थिक स्वतंत्रता के महत्व को समझा। उस परिवार ने अपनी बहू को वापस कॉलेज भेजने का फैसला किया ताकि वह अपनी अधूरी पढ़ाई पूरी कर सके। यह बदलाव दर्शाता है कि फिल्म का संदेश सभी लोगों तक पहुंचा है और उन्हें प्रभावित किया है।

PunjabKesari

 

कशिका कपूर ने इस दिल छू लेने वाली कहानी के बारे में जानने के बाद गर्व और आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "यह जानकर भावुक हूँ कि 'आयुष्मती गीता मैट्रिक पास' ने दर्शकों के दिलों में इतना गहरा प्रभाव छोड़ा है। जब मैंने सुना कि यूपी के एक ग्रामीण इलाके में एक परिवार ने फिल्म देखने के बाद अपनी बहू की शिक्षा का समर्थन करने का निर्णय लिया, तो मुझे अत्यधिक खुशी महसूस हुई। मैंने इस भूमिका को इसी उद्देश्य से लिया था - कि मैं परिवारों को, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में, महिलाओं की शिक्षा का समर्थन करने के लिए प्रेरित कर सकूं।"

PunjabKesari

 

अभिनेत्री आगे कहती है "मेरा उद्देश्य हमेशा प्रेरित करना रहा है और अब मेरी सोच पूरी हो गई है। मैं उम्मीद करती हूं कि न सिर्फ एक, बल्कि और भी कई परिवार आगे आएं और यह सुनिश्चित करें कि उनकी बेटियां या बहुएं अपनी शिक्षा पूरी करें और अपने सपने साकार करें।"

आयुष्मती गीता मैट्रिक पास' एक ग्रामीण पृष्ठभूमि की युवा लड़की की कहानी है, जो शिक्षा के लिए समाजिक दबावों का सामना करती है। फिल्म महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के महत्व को दर्शाती है।

https://www.instagram.com/reel/DBRYyoiN2qP/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

कशिका कपूर द्वारा निभाई गई गीता की भूमिका और महिलाओं को शिक्षा के माध्यम से सशक्त बनाने का उनका जुनून 'आयुष्मती गीता मैट्रिक पास' को कई परिवारों के लिए उम्मीद की किरण बना रहा है, जो पारंपरिक बाधाओं को तोड़कर महिलाओं की शिक्षा को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!