पहली प्रेग्नेंसी के बाद समीरा रेड्डी का हो गया था 105 किलो वजन, झड़ गए थे सिर के बाल, डिप्रेशन में चली गई थी एक्ट्रेस

Edited By suman prajapati, Updated: 22 Oct, 2024 12:49 PM

after first pregnancy sameera weight increased to 105 kg gone into depression

'दे दना दन' और 'मुसाफिर' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने साल 2014 में बिजनेसमैन अक्षय वर्दे से शादी की थी और साल 2015 में बेटे को जन्म दिया। इसके बाद उन्होंने 2019 में बेटी न्यारा का स्वागत किया। हालांकि, पहली प्रेग्नेंसी के...

बॉलीवुड तड़का टीम. 'दे दना दन' और 'मुसाफिर' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने साल 2014 में बिजनेसमैन अक्षय वर्दे से शादी की थी और साल 2015 में बेटे को जन्म दिया। इसके बाद उन्होंने 2019 में बेटी न्यारा का स्वागत किया। हालांकि, पहली प्रेग्नेंसी के दौरान समीरा का काफी वजन बढ़ गया था। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी पहली प्रेग्नेंसी के बाद अपने चैलेंजिंग एक्सपीरियंस के बारे में बात की ।

 

 


'द देबिना बनर्जी शो' में समीरा ने अपने मदरहुड को लेकर बातें कीं और खुलासा किया कि साल 2015 में बेटे हंस को जन्म देने के बाद उनका वजन 105 किलोग्राम हो गया था।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि इस बढ़े हुए वजन की वजन से न केवल वो शारीरिक रूप से प्रभावित हुईं बल्कि मानसिक स्वास्थ्य पर भी इसका काफी असर पड़ा। उन्होंने ये भी बताया कि अपने शरीर को देखकर वो कैसे एक साल तक डिप्रेशन से जूझती रहीं।

 

समीरा ने बताया कि उनके शरीर में आए भारी बदलावो को देखकर वो खुद को अलग-थलग महसूस करने लगी थीं और मां बनने के बाद एक साल तक वह घर से बाहर नहीं निकलीं। उन्होंने बताया कि उनके इस शारीरिक बदलावों की वजह से वो इमोशनली भी काफी बोझिल महसूस कर रही थीं।


मेडिकल प्रफेशनल्स की समझ की कमी के कारण उनका अनुभव और खराब होता गया। उन्होंने कहा कि उनकी गायनेकोलॉजिस्ट ने पोस्टपार्टम डिप्रेशन को महत्व नहीं दिया, जिसका एहसास उन्हें अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान ही हुआ। समीरा का मानना है कि प्रेग्नेंसी के बाद मुद्दों के बारे में जागरूकता की कमी को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि परिवार अक्सर शादियों से पहले ऐसे विषयों पर चर्चा करने से कतराते हैं।

  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!