ऋचा और अली की पहली प्रोडक्शन 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' ने MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में 4 पुरस्कार जीते

Edited By Jyotsna Rawat, Updated: 25 Oct, 2024 04:47 PM

richa and ali debut production girls will be girls wins 4 awards at mami

निर्माता के रूप में ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की पहली फिल्म, गर्ल्स विल बी गर्ल्स, ने वैश्विक मंच पर अपनी उल्लेखनीय यात्रा जारी रखी है, प्रतिष्ठित मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2024 में कई पुरस्कार जीते हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्माता के रूप में ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की पहली फिल्म, गर्ल्स विल बी गर्ल्स, ने वैश्विक मंच पर अपनी उल्लेखनीय यात्रा जारी रखी है, प्रतिष्ठित मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2024 में कई पुरस्कार जीते हैं। सुचि तलाती द्वारा निर्देशित, यह फिल्म पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हासिल कर चुकी है। सनडांस फिल्म फेस्टिवल जैसे समारोहों में पुरस्कार जीतकर, MAMI में अपनी उपलब्धियों की बढ़ती सूची में चार और सम्मान जोड़े: फिल्म्स क्रिटिक्स गिल्ड सेंसिटिविटी अवार्ड, यंग क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड, दक्षिण एशियाई फिल्म श्रेणी में जूरी स्पेशल मेंशन और नेटपैक अवार्ड। 

कानी कुश्रुति, प्रीति पाणिग्रही, केसव बेनॉय किरण और जितिन गुलाटी अभिनीत यह फिल्म सूक्ष्म पात्रों और संवेदनशील कहानी का एक सम्मोहक चित्रण है। ब्लिंक डिजिटल और डोल्से वीटा फिल्म्स के सहयोग से रिचा चड्ढा और अली फज़ल के संयुक्त उद्यम पुशिंग बटन स्टूडियो के तहत निर्मित, गर्ल्स विल बी गर्ल्स ने दर्शकों और आलोचकों दोनों के साथ समान रूप से तालमेल बिठाया है। 

फिल्म की सफलता के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, ऋचा चड्ढा ने साझा किया, "MAMI में इन पुरस्कारों को जीतना हमारे लिए घर वापसी जैसा लगता है। अंतरराष्ट्रीय समारोहों में गर्ल्स विल बी गर्ल्स की अविश्वसनीय यात्रा के बाद, फिल्म को इस तरह से पसंद किया जाना वास्तव में दिल को छू लेने वाला है। कानी कुश्रुति, प्रीति पाणिग्रही, केसव बेनॉय किरण और जितिन गुलाटी जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों ने शानदार प्रदर्शन किया और अली और मुझे गर्ल्स विल बी के साथ जो हासिल हुआ उस पर बहुत गर्व है लड़कियाँ इस बात से रोमांचित हैं कि इसे वह पहचान मिल रही है जिसकी यह हकदार है।"

अली फज़ल कहते हैं, "इन जीतों को और भी खास बनाने वाली बात यह है कि फिल्म को विशेष रूप से लिंग श्रेणी में मान्यता मिली थी। एक पुरुष और एक सिनेप्रेमी के रूप में मैं महिलाओं द्वारा बताई गई महिलाओं के बारे में इन कहानियों को देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं। वे एक के साथ प्रतिध्वनित हो रही हैं गहन तरीके से दर्शकों की विस्तृत श्रृंखला। हम इस सफलता का श्रेय अपनी अविश्वसनीय टीम को देते हैं। शुचि के निर्देशन ने कहानी को बेहद खूबसूरत तरीके से जीवंत कर दिया।” 

दर्दभरी पुरानी यादों और विचारोत्तेजक विषयों वाली इस फिल्म को इसकी कोमल महिला दृष्टि के लिए सराहा गया है। यह न केवल फिल्म निर्माण के एक अनुकरणीय नमूने के रूप में बल्कि भारतीय सिनेमा के उभरते परिदृश्य पर एक बयान के रूप में एक छाप छोड़ रहा है, जहां अपरंपरागत कहानियों को अधिक व्यापक रूप से अपनाया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!