India's Richest Actress 2024: आलिया, ऐश्वर्या और न प्रियंका चोपड़ा भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस है  90s की ये हसीना

Edited By Smita Sharma, Updated: 18 Oct, 2024 03:13 PM

juhi chawla is richest actress in india

बी-टाउन स्टार्स अब ना सिर्फ फिल्मों से बल्कि  कई ऐड्स,बिजनेस से करोड़पति बन गए हैं। वहीं अगर हम भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस की बात करें तो हो सकता है आपके दिमाग में आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण या फिर यकीनन प्रियंका चोपड़ा का नाम आएगा। लेकिन आप गलत है।...

मुंबई: बी-टाउन स्टार्स अब ना सिर्फ फिल्मों से बल्कि  कई ऐड्स,बिजनेस से करोड़पति बन गए हैं। वहीं अगर हम भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस की बात करें तो हो सकता है आपके दिमाग में आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण या फिर यकीनन प्रियंका चोपड़ा का नाम आएगा। लेकिन आप गलत है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन नए नाम से नहीं बल्कि 90 के दशक की स्टारभारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं।  ये जानकर भी हैरानी होगी कि साल 2009 से उनके नाम कोई बॉक्स ऑफिस सेमी हिट फिल्म नहीं है। इसके बावजूद वो आज की टॉप स्टार्स से कहीं ज्यादा अमीर है।  हम बात करें रहे हैं शाहरुख की हीरोइन जूही चावला की। जी हां, आपने ठीक सुना। 

PunjabKesari

वो दौर 90 के दशक का था जब इंडियन एक्टर्स ने किसी फिल्म के लिए 1 करोड़ फीस का आंकड़ा पार किया था। जल्द ही बड़े स्टार्स कई ऐड के चेहरे बन गए और पैसा पानी की तरह बहने लगा। कई एक्टर्स ने एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस की दुनिया में भी हाथ बढ़ाया और करोड़पति बन गए। इसलिए इसमें कोई हैरानी नहीं कि भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस दुनिया की टॉप 10 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हों। हैरानी वाली बात ये है कि जूही ने पिछले दशक में एक भी हिट फिल्म नहीं दी है।

PunjabKesari

दरअसल, हुरुन रिच लिस्ट 2024 (Hurun Rich List of 2024) के मुताबिक, सबसे अमीर भारतीय एक्टर्स की बात करें तो उनकी संपत्ति उनके दोस्त और बिजनेस पार्टनर शाहरुख खान के बाद दूसरे नंबर पर बताई जा रही है। हुरुन के अनुसार, जूही की कुल संपत्ति करीब 4600 करोड़ ($580 मिलियन) है, जो उनके किसी भी साथी कलाकार या जूनियर से कहीं अधिक है।

PunjabKesari


अगर जूही के बाद पांच सबसे अमीर इंडियन एक्ट्रेस की कुल संपत्ति को एक साथ रखा जाए, तो भी ये उनकी संपत्ति से कम ही साबित होगी। जूही के बाद दूसरे पोजिशन पर ऐश्वर्या राय बच्चन हैं, जिनकी कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर (लगभग ₹ 850 करोड़) से अधिक बताई गई है। प्रियंका चोपड़ा अपने ब्रांड और फिल्म प्रॉडक्शन कंपनी और हॉलीवुड फिल्मों की बदौलत करीब ₹ 650 करोड़ की संपत्ति के साथ तीसरे पोजिशन पर हैं। टॉप 5 एक्ट्रेस में आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण भी हैं, जो एक्टिंग के साथ-साथ बिजनसवुमन भी बन चुकी हैं।

PunjabKesari

ऐसा नहीं कि जूही चावला की सम्पत्ति का सोर्स केवल सिनेमा हो। उनकी संपत्ति का बड़ा हिस्सा उनके बिजनेस इन्वेस्टमेंट से आता है। रेड टिलीज ग्रुप में हिस्सा के अलावा जूही क्रिकेट टीमों (आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स सहित) की को-प्रड्यूसर और को-ओनर हैं। बताया जाता है कि इन सबके अलावा उनके पास बहुत सारी अचल संपत्ति भी है और उनके करोड़पति व्यवसायी पति जय मेहता के साथ जॉइंट तौर पर अन्य बिजनेस में भी उनका निवेश है।


जूही की आखिरी बॉक्स ऑफिस एवरेज फिल्म साल 2009 में आई फिल्म (लक बाय चांस) थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 15 करोड़ था और 29 करोड़ रुपये कलेक्शन हुआ था। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!