IFFM से पहले ऑस्ट्रेलियाई संसद को संबोधित करने के लिए रानी मुखर्जी और करण जौहर को किया आमंत्रित

Edited By Jyotsna Rawat, Updated: 12 Aug, 2024 01:03 PM

rani mukherjee and karan johar invited to address australian parliament

भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, भारतीय सिनेमा के दो प्रतीक, रानी मुखर्जी और निर्देशक करण जौहर ऑस्ट्रेलियाई संसद भवन में भारतीय फिल्म उद्योग का प्रतिनिधित्व करते हुए एक गहन भाषण को संबोधित करने के लिए तैयार हैं।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, भारतीय सिनेमा के दो प्रतीक, रानी मुखर्जी और निर्देशक करण जौहर ऑस्ट्रेलियाई संसद भवन में भारतीय फिल्म उद्योग का प्रतिनिधित्व करते हुए एक गहन भाषण को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। 

यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम 15 अगस्त से शुरू होने वाले 15वें वार्षिक इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) से पहले 13 अगस्त को होने वाला है। रानी मुखर्जी और करण जौहर को दिया गया निमंत्रण भारतीय सिनेमा के बढ़ते सांस्कृतिक प्रभाव और ऑस्ट्रेलिया में इसके विस्तार को स्वीकार करते हुए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। 

मुख्य भाषण में प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति, संसद सदस्य और विभिन्न मंत्री शामिल होंगे, जो भारतीय सिनेमा के वैश्विक प्रभाव और सांस्कृतिक महत्व को रेखांकित करेगा। यह ऐसे समय में आया है जब महोत्सव अपने 15वें वर्ष का जश्न मना रहा है और साथ ही हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों में प्रवेश द्वार के रूप में एक सह-उत्पादन संधि पर हस्ताक्षर किए गए थे। दोनों को भौगोलिक दूरियों की परवाह किए बिना लोगों को एक साथ लाने और संस्कृतियों को एक साथ लाने की सिनेमा की शक्ति के बारे में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे ऑस्ट्रेलियाई संसद में भारतीय फिल्म बिरादरी का प्रतिनिधित्व करने और सिनेमा के समृद्ध इतिहास के बारे में बोलने पर गर्व है जो हमने बड़े पैमाने पर दुनिया को पेश किया है। यह हमारी बिरादरी के लिए एक मील का पत्थर क्षण है और सिनेमा के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बढ़ते सांस्कृतिक संबंधों के बारे में बोलना मेरे लिए सम्मान की बात होगी।

भारतीय सिनेमा जिसमें तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी, गुजराती, पंजाबी, बंगाली, असमिया, उड़िया, हिंदी और अन्य शामिल हैं, इस समय अपनी प्रतिभा के साथ दुनिया भर में पॉप संस्कृति को आकार देने में सबसे आगे है, हमारी फिल्में विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ रही हैं। हमारी

फ़िल्में दुनिया में ढेर सारी खुशियाँ लाती हैं, हमारी फ़िल्में लोगों के जीवन में ढेर सारे रंग लाती हैं। एक मनोरंजनकर्ता के रूप में, मुझे हमेशा लोगों को उन भावनाओं के साथ यात्रा पर जाते हुए देखना अच्छा लगता है जो हमारा सिनेमा प्रस्तुत करता है। मैं ऑस्ट्रेलियाई संसद में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए आभारी हूं जो इतना विविधतापूर्ण है और इसका सिनेमा हर अलग संस्कृति को प्रतिबिंबित करता है।

मैं इस ऐतिहासिक क्षण को संभव बनाने में उनके प्रयासों के लिए इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न को बधाई देना चाहती हूं। IFFM सांस्कृतिक आदान-प्रदान का एक प्रतीक बना हुआ है, जो ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर में भारतीय सिनेमा की समृद्ध विविधता और रचनात्मकता को प्रदर्शित करता है।'

निर्देशक करण जौहर ने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई संसद भवन में बोलने के लिए आमंत्रित किए जाने पर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने और भारतीय सिनेमा की अविश्वसनीय यात्रा का जश्न मनाने के लिए रोमांचित हूं। यह देखना अविश्वसनीय है कि कहानियां कितनी दूर तक जाती हैं, हम एक उद्योग के रूप में यात्राएं करते हैं, और यह क्षण भारतीय सिनेमा के सांस्कृतिक प्रभाव के बढ़ते प्रभाव का एक प्रमाण है। मैं इस निमंत्रण को देने और मुझे समृद्ध विरासत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सदन, संसद के सदस्यों का आभारी हूं सिनेमा और कहानी कहने का।"

फेस्टिवल निदेशक मितु भौमिक लांगे ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, "यह इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष है क्योंकि हम अपना 15वां वर्ष मना रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई संसद भवन में मुख्य वक्ता के रूप में रानी मुखर्जी और करण जौहर का होना एक प्रमाण है फेस्टिवल का बढ़ता प्रभाव और मान्यता।"

इस वर्ष का उत्सव एक भव्य उत्सव होने का वादा करता है, जिसमें मुख्य भाषण और यश चोपड़ा डाक टिकट का लॉन्च एक अविस्मरणीय कार्यक्रम की शुरुआत है। यह महोत्सव भारत के बाहर भारतीय फिल्मों का सबसे बड़ा उत्सव है और 15-25 अगस्त 2024 के बीच मेलबर्न में होगा।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!