कभी मां न बन पाने पर छलका Shabana Azmi का दर्द, कहा-टूट गई थी, समाज अधूरा महसूस कराता है

Edited By suman prajapati, Updated: 19 Sep, 2024 09:39 AM

shabana azmi expressed her pain for never being able to become a mother

शबाना आजमी 70-80 के दशक की एक मशहूर एक्ट्रेस हैं। लाइफ ने उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में देकर नेम और फेम बहुत कमाया, लेकिन वो कभी मां नहीं बन पाईं। हालांकि, ऐसा नहीं था कि वो मां नहीं बनना चाहती थी, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हे बताया कि वो कभी मां नहीं...

बॉलीवुड तड़का टीम. शबाना आजमी 70-80 के दशक की एक मशहूर एक्ट्रेस हैं। लाइफ ने उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में देकर नेम और फेम बहुत कमाया, लेकिन वो कभी मां नहीं बन पाईं। हालांकि, ऐसा नहीं था कि वो मां नहीं बनना चाहती थी, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हे बताया कि वो कभी मां नहीं बन सकतीं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने मां न बन पाने के मलाल पर बात की और बताया कि उस स्थिति में उन्होंने खुद को कैसे संभाला था।
 


अपने जन्मदिन के मौके पर एक इंटरव्यू में शबाना आजमी ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि वह मां नहीं बन सकतीं, तो वह टूट गई थीं। उन्होंने कहा, ''मेरे लिए इस बात को मानना मुश्किल था कि मैं कभी मां नहीं बन सकती। जब एक महिला मां नहीं बन सकती, तो ये समाज उसे अधूरा महसूस कराता है। इस सिचुएशन से बाहर निकलने के लिए आप ही को मेहनत करनी पड़ती है।'

 

शबाना ने आगे कहा कि महिलाएं अक्सर अपनी कीमत का अंदाजा रिश्तों से लगाती हैं, जबकि ऐसा नहीं कर सकते। उनके लिए काम और करियर ही उनकी खुशी है। मुझे लगता है कि महिलाओं को भी काम में अपनी खुशी ढूंढनी चाहिए। 

 


बता दें कि शबाना आजमी ने 1984 में जावेद अख्तर से हुई थी। जावेद करियर के शुरुआती दिनों में शबाना आजमी के घर उनके पिता कैफी आजमी से उर्दू की शायरी सीखने जाया करते थे। यहीं पर दोनों की पहली मुलाकात हुई थी, धीरे-धीरे प्यार का परवाना चढ़ा, फिर दोनों ने शादी कर ली। 
 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!