सलमान मेन टारगेट, मुनव्वर फारूकी समेत लिस्ट में कई नाम.. बाबा सिद्दीकी के बाद कौन है लॉरेंस बिश्नोई का अगला निशाना

Edited By Smita Sharma, Updated: 15 Oct, 2024 02:40 PM

salman khan to munawar faruqui lawrence bishnoi gang hit list

12 अक्टूबर की रात एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की कथित साजिश रचने में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है।  इस हत्या की जिम्मेदारी खुद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली। इसका कारण सलमान खान से उनकी दोस्ती को बताया जा रहा...

मुंबई: 12 अक्टूबर की रात एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की कथित साजिश रचने में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है।  इस हत्या की जिम्मेदारी खुद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली। इसका कारण सलमान खान से उनकी दोस्ती को बताया जा रहा है। इसके बाद से खबर आने लगी कि अब ये लोग सलमान खान के पीछे पड़े हैं।

PunjabKesari

 

इसको देखते हुए एक्टर के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इन सबके बीच गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोको लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए (NIA) के सामने सनसनीखेज खुलासे किए हैं। सूत्रों के मुताबिक बिश्नोई के टारगेट्स की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान हैं जिन्हें वो मारने की साजिश रच रहा है। लॉरेंस बिश्नोई ने कबूला है कि वो हर हाल में सलमान खान को मारना चाहता है। 

PunjabKesari

मेन टारगेट सलमान खान

लॉरेंस बिश्नोइ की हिटलिस्ट में कुछ बड़े नाम शामिल हैं जिनमें सलमान खान पहले नंबर पर माने जा रहे हैं। ये मुद्दा खान के काले हिरण शिकार मामले में शामिल होने के बाद से शुरू हुई थी। बिश्नोई समुदाय में काले हिरण का बहुत सम्मान किया जाता है। सलमान पर निगरानी रखने के लिए बिश्नोई ने अपने सहयोगी संपत नेहरा को भेजा था लेकिन नेहरा को हरियाणा पुलिस के विशेष कार्य बल ने गिरफ्तार कर लिया। मौके पर पुलिस बल के आ जाने के कारण अप्रैल 2024 में हुए गोलीबारी का प्रयास भी विफल रहा।

PunjabKesari


लिस्ट में मुनव्वर फारुकी का नाम भी शामिल

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी भी बिश्नोई के निशाने पर हैं। कथित तौर पर पिछले महीने दिल्ली में उन्हें निशाना बनाने का प्रयास किया गया था। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने एहतियातन उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। दरअसल मुनव्वर ने कई शो में हिंदी देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया था जिस वजह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग उनसे खुश नहीं है। सितंबर में दिल्ली के एक कार्यक्रम में निशानेबाजों को हिट का काम सौंपा गया था। उन्होंने मुंबई से उसी फ्लाइट में उनके साथ यात्रा की और यहां तक ​​कि वही होटल बुक किया जहां मुनव्वर रुकने वाले थे। हालांकि, खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को सतर्क कर दिया और योजना विफल कर दी गई। कथित तौर पर,उन्हें पिछले कुछ सालों से धमकियां मिल रही हैं।

PunjabKesari

सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत सिंह

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत सिंह का नाम भी बिश्नोई हिट लिस्ट में शामिल है। बिश्नोई का मानना ​​है कि शगनप्रीत ने उनके करीबी सहयोगी विक्की मिड्दुखेड़ा के हत्यारों को पनाह दी थी जिनकी अगस्त 2021 में मोहाली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

 बंबीहा गिरोह का सदस्य 


कुख्यात बंबीहा गिरोह का सदस्य और बिश्नोई का प्रतिद्वंद्वी कौशल चौधरी पर मिड्दुखेड़ा के हत्यारों को हथियार दिलाने का आरोप था, जिसके कारण बिश्नोई की हिटलिस्ट कौशल चौधरी का नाम भी शामिल है। चौधरी के करीबी अमित डागर भी मिड्दुखेड़ा की मौत में शामिल थे इसलिए अमित भी बिश्नोई के निशाने पर आ गए। 

इन सबके अलावा लकी पटियाला (बंबीहा गैंग का हेड),सुखप्रित सिंह बुद्धा (बंबीहा गैंग का दूसरा हेड),रम्मी मसाना (गौण्डर गैंग का गुर्गा),गुरप्रीत शेखों (गौण्डर गैंग का सरगना) के नाम शामिल हैं। 

बंबीहा गिरोह का सदस्य 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!