शिक्षक से अदाकारी तक का सफर: रमनदीप सिंह सूर ने शेयर की अपनी कहानी

Edited By suman prajapati, Updated: 05 Sep, 2024 01:10 PM

journey from teacher to actor ramandeep singh sur shares his story

शिक्षक दिवस पर, ज़ी पंजाबी के प्रतिभाशाली अभिनेता रमनदीप सिंह सूर, जो शो "सहजवीर" में कबीर की भूमिका के लिए जाने जाते हैं, एक शिक्षक से एक अभिनेता तक की अपनी अनूठी यात्रा पर विचार करने के लिए कुछ समय निकालते हैं। स्क्रीन पर आने से पहले, रमनदीप ने...

मुंबई: शिक्षक दिवस पर, ज़ी पंजाबी के प्रतिभाशाली अभिनेता रमनदीप सिंह सूर, जो शो "सहजवीर" में कबीर की भूमिका के लिए जाने जाते हैं, एक शिक्षक से एक अभिनेता तक की अपनी अनूठी यात्रा पर विचार करने के लिए कुछ समय निकालते हैं। स्क्रीन पर आने से पहले, रमनदीप ने पंजाब के फगवाड़ा में कक्षा 9 और 10 में भौतिक विज्ञान पढ़ाने में 10 साल बिताए। शिक्षा में उनके अनुभव ने उनके अभिनय करियर पर स्थायी प्रभाव डाला, जिससे कहानी कहने और चरित्र विकास के प्रति उनके दृष्टिकोण को आकार मिला।

 

एक शिक्षक के रूप में अपने शुरुआती वर्षों को याद करते हुए, रमनदीप कहते हैं कि कैसे उन्होंने अपने लगभग 10 साल के करियर में बहुत प्यार और सम्मान अर्जित किया और कहते हैं, “मैंने हमेशा छात्रों को सही रास्ते पर चलने के लिए मार्गदर्शन किया। मेरा शिक्षण अनुभव बहुत अच्छा रहा है जिस स्कूल में मैंने अब तक काम किया है, वहां के शिक्षकों, प्रिंसिपल और छात्रों ने मुझे बहुत प्यार दिया है।

PunjabKesari


मैं इस शिक्षक दिवस पर बच्चों को संदेश देना चाहता हूं कि आपका शिक्षक केवल शिक्षक नहीं है, वह आपका मित्र है, माता-पिता है जिसके साथ आप अपना सारा समय बिताते हैं और अपने दुख साझा करते हैं। एक शिक्षक ही होता है जो एक बच्चे को एक अच्छा इंसान बनाता है और उसे दुनिया में भेजता है इस शिक्षक दिवस पर, यह महत्वपूर्ण है कि हर बच्चा अपने शिक्षक को वही दर्जा दे जो वह अपने माता-पिता को देता है !!

समाज में उनके महत्वपूर्ण योगदान के बावजूद, रमनदीप को लगता है कि शिक्षकों को, खासकर निजी क्षेत्र में, अक्सर कम महत्व दिया जाता है। “शिक्षकों को वह श्रेय नहीं दिया जाता जिसके वे हकदार हैं, विशेषकर निजी क्षेत्र में। उन्हें कम वेतन दिया जाता है, जिसका असर उनकी ज्ञान प्रतिभा पर पड़ता है। वह शिक्षकों के लिए बेहतर मान्यता और मुआवजे की वकालत करते हुए इस बात पर जोर देते हैं कि भावी पीढ़ियों को आकार देने में उनकी भूमिका अमूल्य है।

 अपने पसंदीदा किरदार "रमनदीप सिंह सूर" को "कबीर" के रूप में शो "सहिजवीर" में रात 8:30 बजे केवल ज़ी पंजाबी पर देखें!!

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!